Nepal Plane Crash: काठमांडू से पोखरा के लिए 72 लोगों को लेकर उड़ा प्‍लेन हुआ क्रैश, अब तक 40 शव बरामद, 5 भारतीय भी हादसे का हुए शिकार

Nepal Plane Crash: काठमांडू से पोखरा के लिए 72 लोगों को लेकर उड़ा प्‍लेन हुआ क्रैश, अब तक 40 शव बरामद, 5 भारतीय भी हादसे का हुए शिकार

Nepal Plane Crash: नेपाल की राजधानी काठमांडु से पोखरा के लिए उड़ान भरा विमान क्रैश हो गया. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स से नेपाल एयरपोर्ट के एक अफसर ने रविवार को यह जानकारी दी है. पोखरा के लिए हवाई उड़ान भरे प्लेन में करीब 72 लोग सवार थे. येति एयरलाइंस (Yeti Airlines Plane) का यह विमान 5 भारतीयों को लेकर उड़ान भरा था. दुर्घटनास्थल से अब तक 40 शव बरामद किए जा चुके हैं.

रविवार 15 जनवरी 2023 को येति एयरलाइन का विमान (ATR 72 हवाई यात्री वाहन) 72 लोगों को लेकर काठमांडु से पोखरा के लिए उड़ान भरा था. रविवार सुबह करीब 11 बजे नेपाल के पोखरा में यात्रियों से भरा ATR 72 एयरक्रॉफ्ट क्रैश हो गया. दर्दनाक हादसे में कम से कम 68 लोगों की जान जाने का अनुमान है. रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक दुर्घटनाग्रस्त यात्री विमान 68 पैसेंजर और 4 क्रू मेंबर सवार थे. काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भरने के करीब 20 मिनट बाद ATR 72 एयरक्रॉफ्ट अपने डेस्टिनेशन से कुछ ही किलोमीटर पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गया. सोशल मीडिया पर हादसे से जुड़ी तस्वीरों में दुर्घटनास्थल से धुआं निकलते हुए नजर आ रहा है. जानकारी के मुताबिक पोखरा में दुर्घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

हादसे का शिकार हुए भारतीयों की ये है पहचान
येति एयरलाइन्स के एक अफसर के हवाले से पीटीआई को मिली जानकारी के मुताबिक हादसे का शिकार हुए 5 भारतीयों की पहचान- अभिसेख कुशवाहा (Abhisekh Kushwaha), बिशाल शर्मा (Bishal Sharma), अनिल कुमार राजभर (Anil Kumar Rajbhar), सोनु जायसवाल (Sonu Jaiswal) और संजय जायसवाल (Sanjaya Jaiswal) के नाम से हुई है. इन भारतीय पैसेंजर की हालत के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *